इंडिया न्यूज़झारखण्डमुख्य समाचार
Trending

Jharkhand Gang Rape Case: बलात्कार की शिकार महिला के पति को 10 लाख रुपये का मुआवजा, “तेज जांच” के लिए पुलिस को दिया धन्यवाद

महिला और उसका पति पूरे भारत में बाइक से दौरे पर थे और यह घटना कथित तौर पर तब हुई जब वे कुरमाहाट गांव में एक सुनसान इलाके में एक तंबू के अंदर आराम कर रहे थे

झारखंड, Jharkhand Gang Rape Case: झारखंड पुलिस ने शुक्रवार को दुमका में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की शिकार एक स्पेनिश महिला के पति को 10 लाख रुपये का मुआवजा सौंपा है। पुलिस के अनुसार, स्पेनिश महिला के साथ हंसडीहा पुलिस स्टेशन की सीमा में सामूहिक बलात्कार किया गया था।

त्वरित सुनवाई और आरोपियों को दोषी ठहराने का प्रयास

उपायुक्त अंजनेयुलु डोड्डे ने सोमवार को कहा, “हमने तेजी से जांच की और जिला प्रशासन की ओर से हम उन्हें (बलात्कार पीड़िता और पति को) सभी सहायता प्रदान कर रहे हैं। पीड़ित मुआवजा योजना के तहत, हमने उन्हें 10 लाख रुपये दिए हैं। हम त्वरित सुनवाई और आरोपियों को दोषी ठहराने का प्रयास करेंगे।

महिला और उसका पति पूरे भारत में बाइक से दौरे पर थे

महिला और उसका पति पूरे भारत में बाइक से दौरे पर थे और यह घटना कथित तौर पर तब हुई जब वे कुरमाहाट गांव में एक सुनसान इलाके में एक तंबू के अंदर आराम कर रहे थे। बलात्कार पीड़िता के पति ने  “तेज जांच” के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया। पुलिस के मुताबिक इस मामले में सात लोग शामिल हैं और तीन को गिरफ्तार किया गया है.

भाजपा ने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला

रविवार को स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस घटना के बाद भाजपा ने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, “यह राज्य पर एक धब्बा है। यह राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है और यहां विदेशी भी सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस को जल्द ही कार्रवाई करनी चाहिए और सरकार को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए और ऐसे अराजकतावादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

“यह सरकार पूरी तरह से विफल”

अनंत ओझा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा, “यह सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है।” घटना का जिक्र करते हुए झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button